भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 223 रन का लक्ष्य दिया, ऋतुराज ने बनाए 123 रन Featured

बोलता गांव डेस्क।।

 

गुवाहाटी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 223 रन का लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 222 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंद में 123 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा तिलक वर्मा 24 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 59 गेंद में 141 रन की नाबाद साझेदारी हुई। ऑस्ट्रेलिया ने 20वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल को गेंदबाजी दी। 20वां ओवर मैच में मैक्सवेल का पहला ओवर रहा और इस ओवर में ऋतुराज ने तीन छक्के और एक चौका लगाया। 20वें ओवर में भाृरत ने 30 रन बटोरे। आखिरी पांच ओवर में टीम इंडिया ने 79 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में वापसी करने के लिए 223 रन बनाने होंगे।

 

 

ऋतुराज टी20 में भारत के लिए शतक लगाने वाले आठवें भारतीय बने। उनसे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, विराट कोहली, दीपक हुड्डा और सुरेश रैना ऐसा कर चुके हैं। वहीं, ऋतुराज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने। ऋतुराज ने अपनी पारी में 13 चौके और सात छक्के लगाए। वहीं, तिलक ने अपनी पारी में चार चौके लगाए। उससे पहले यशस्वी जायसवाल छह रन बनाकर और ईशान किशन खाता खोले बिना आउट हुए थे। इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ऋतुराज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी निभाई थी। सूर्या 29 गेंद में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन, एरॉन हार्डी और जेसन बेहरेनडॉर्फ को एक-एक विकेट मिला।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Samvad A
Samvad B

Post Gallery

नगरीय तथा ग्रामीण स्तर पर नोडल अधिकारी व सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त

दूल्हे ने शादी कार्ड में किया पीएम मोदी का प्रचार, चुनाव आयोग ने पुलिस से कर दी शिकायत

तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से आज फिर मुलाकात करेंगे भगवंत मान

‘हसदेव बचाओ आंदोलन’ के संयोजक अलोक शुक्ला को ग्रीन नोबल अवार्ड : पर्यावरण के लिए संघर्ष कर रहे कार्यकर्ताओं के बीच खुशी की लहर…

Mahtari Vandana Yojana 2024: इस दिन जारी होगी महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त, करीब 655 करोड़ रुपए किए जाएगें ट्रांसफर

23 माओवादियों ने लोकतंत्र और संविधान में विश्वास जताया, किया आत्मसमर्पण

होम वोटिंग: घर-घर जाकर मतदान दल ने बुजुर्गों, दिव्यांगजनों से कराई होम वोटिंग

खुद फोन लगाकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कर रहे जनता से सीधी बात, ले रहे हैं फीड बैक

ED के अधिकारियों पर बढ़ते हमलों और धमकियों के बीच गृह मंत्रालय ने लिया ये फैसला