अब हर साल होगी भारत-पाकिस्तान के बीच T20 सीरीज, PCB अध्यक्ष रमीज राजा ICC के सामने रखेंगे प्रस्ताव, जानें क्या है पड़ोसी का प्लान... Featured

बोलता गांव डेस्क।। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच देखने के लिए दोनों देश के फैन बेसब्री से इंतजार करते हैं। भारत पाकिस्तान के राजनयिक रिश्तों के कारण दोनों के बीच कोई सीरीज नहीं खेली जाती है। दोनों टीमें केवल ICC इवेंट में ही एक दूसरे से भिड़ते हैं। ये मैच 2 साल ये 4 साल बाद होते हैं।

 

अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने भारत पाकिस्तान के बीच सीरीज होने को लेकर बड़ी पहल की है। वो ICC के सामने एक ऐसा प्रस्ताव रखने जा रहे हैं जिसे अगर मान लिया गया तो दोनों देशों के बीच हर साल टी-20 मैच की सीरीज देखने को मिलेगी।

रमीज राजा चार देशों की एक सीरीज का प्रस्ताव ICC के सामने रखने जा रहे हैं। जो हर साल एक बार खेली जाएगी। भारत, पाकिस्तान के अलावा इस सीरीज में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीमें होंगी। PCB चीफ ICC की अगली बैठक में इस सीरीज का प्रस्ताव रखेंगे।

 

रमीज राजा ने ट्वीट कर दी जानकारी

रमीज राजा ने ट्वीट कर लिखा, 'हम हर साल 4 देशों- भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया- के बीच एक टी-20 टूर्नामेंट के आयोजन पर विचार कर रहे हैं। इसका प्रस्ताव जल्द ICC के सामने रखा जाएगा। ये टूर्नामेंट बारी बारी से चारों देशों में कराया जाएगा।

IMG 20220112 103052

आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आमने सामने थीं

2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला हुआ था। इस मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया था। 1992 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली भारत के पहले कप्तान बने थे जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार मिली थी।

 

1992 से 2021 तक टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की 13 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें भारत ने 12 और पाक ने 1 मुकाबला जीता है।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Samvad A
Samvad B

Post Gallery

छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए डिप्टी सीएम ने किए कड़े इंतज़ाम! कही ये बात....

जलसंकट से जूझ रहे 200 परिवार: हैंडपंप नहीं, एक बोर है वो भी खराब, पानी के लिए तरस रहे लोग

Lok Sabha election vote counting: छत्तीसगढ़ में 6 जिलों में पहली बार होगी वोट की काउंटिंग, चुनाव आयोग तैयारियों में जुटा, 4 जून को नतीजें

छत्तीसगढ़ क्रिकेट के लिए एक बड़ा दिन: सुरेश रैना बने छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर!

दर्दनाक हादसा: सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, एक ही परिवार के 11 सदस्य, मातम में डूबा पूरा गांव

गर्मी तोड़ रही रिकॉर्ड... लू का अलर्ट, इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक लू का प्रचंड कहर!

70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी है कांग्रेसियों को : सीएम विष्णुदेव साय

पिथौरा में 5 साल के मासूम का अपहरण, चंद घंटे में किडनैपर गिरफ्तार

IED Bomb Defused : नक्सली साजिश नाकाम, सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों ने किया IED बम डिफ्यूज