बेलतरा सड़क हादसा : सीएम भूपेश ने की मृतकों के परिजनों को सहायता राशि देने की घोषणा Featured

बोलता गांव डेस्क।।

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में शामिल होने के लिए आ रही कार्यकर्ताओं से भरी एक बस सड़क हादसा का शिकार हो गई है। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए हैं। इस दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 4-4 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इसके अलावा घायलों के समुचित इलाज को लेकर उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं।

सीएम भूपेश ने ट्वीट कर कहा कि, माननीय प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने आ रही बस की दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा करता हूँ। प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। हम सब उनके परिवारों के साथ इस कठिन समय में खड़े हैं।

 

उल्लेखनीय है कि, बिलासपुर-अंबिकापुर नेशनल हाइवे पर बेलतरा के पास तेज रफ्तार लक्जरी बस सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर ट्रक से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। इससे बस में सवार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 12 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि, बस में कुल 47 लोग सवार थे। घटना के बाद राहगीरों ने डायल 112 को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया। गंभीर रूप से घायलों को बिलासपुर अपोलो में भर्ती कराया गया है। हादसे में जमदेई विश्रामपुर निवासी सज्जन बिंघिया और रूपदेव सिंह समेत ड्राइवर अकरम कान की मौत हुई है।

 

जानकारी मिली है कि, बस अंबिकापुर विश्रामपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर जा रही थी। इस बीच रतनपुर थाना क्षेत्र के बेलतरा के पास बस ड्राइवर को झपकी आ गई और बस सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर से जा भिड़ी। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Rate this item
(1 Vote)
Last modified on Friday, 07 July 2023 12:19

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed