CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, MP में अग्निवीर जवानों को मिलेगा आरक्षण Featured

कारगिल विजय दिवस: CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, MP में अग्निवीर जवानों को मिलेगा आरक्षण

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार के साथ-साथ मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने भी अग्निवीर जवानों को आरक्षण का लाभ देने का ऐलान किया है. मोहन यादव ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प में अपनी श्रद्धा व्यक्त की.

कारगिल विजय दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में अग्निवीर जवानों को आरक्षण का लाभ देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावना का सम्मान करते हुए राज्य की पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्निवीर जवानों को आरक्षण देगी. उन्होंने कहा कि अग्निवीर जवान की योजना सच्चे अर्थों में सेना के आधुनिकीकरण के साथ योग्य सैनिकों की भर्ती के अलावा वैश्विक स्तर पर सेना को युवा बनाने की योजना है.

मुख्यमंत्री यादव ने कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर शहीदों को नमन किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल दिवस के अवसर पर जो संकल्प लिया है उसका पूर्णत: अनुसरण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार उनकी भावनाओं के अनुसार कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए वचनबद्ध है.

 

सेना के टी-55 टैंक का भी लोकार्पण

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस दौरान शौर्य स्मारक में भारतीय सेना के टी-55 टैंक का लोकार्पण भी किया. साथ ही कारगिल विजय दिवस और रजत जयंती वर्ष पर भोपाल के शौर्य स्मारक में भारत माता की प्रतिमा एवं शौर्य स्तंभ पहुंचकर शहीदों को नमन किया. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शौर्य स्मारक परिसर में स्थापित सेना के टी-55 टैंक का लोकार्पण भी किया. शौर्य स्मारक में अब आमजन भी इस टैंक को देख सकेंगे.

NCC कैडेट्स ने दिया गार्ड्स ऑफ ऑनर

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने द्रोणाचार्य सभागार में कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और कार्यक्रम को संबोधित किया. राजधानी भोपाल में कारगिल विजय दिवस पर हुए मुख्य कार्यक्रम में शौर्य स्मारक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव के पहुंचने पर एनसीसी कैडेट्स ने गार्ड्स ऑफ ऑनर दिया. जनरल ऑफिसर कमांडिंग सुदर्शन चक्र कोर, श्री प्रीतपाल सिंह, एनसीसी के मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल अजय कुमार के साथ ही 21 कोर भोपाल के अनेक अधिकारी भी शामिल हुए.

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed