राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा जिला चिकित्सालय में वॉयरोलॉजी लैब का किया शुभारंभ

कोरबा 13 मई 2021-

प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा 100 शैय्या जिला अस्पताल में आज कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए वॉयरोजॉजी लैब (आर.टी.पी.सी.आर.) जांच केन्द्र का फीता काटकर उद्घाटन किया।

कोरोना जाँच में नहीं होगी अब असुविधा (राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल) -

इस अवसर पर राजस्व मंत्री ने उम्मीद जताई है कि कोरबा में आर.टी.पी.सी.आर. जांच केन्द्र की सुविधा उपलब्ध हो जाने से अब लिए गए सैम्पल की रिपोर्ट उसी दिन दे पाना संभव हो सकेगा और इसके परिणामस्वरूप कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में सहायता मिल सकेगी। इस अवसर पर राजस्व मंत्री ने कहा कि कोरबा में आर.टी.पी.सी.आर. जांच की सुविधा पहले नहीं थी और कोरबा से सैम्पल एकत्र कर जांच के लिए अन्य जिलो में भेजा जाता था जहां और अनेक स्थानों से जांच के लिए सैम्पल प्राप्त होते हैं जिसके कारण जांच रिपोर्ट मिलने में विलम्ब होता था।

ऐसे लोगों का अनेक व्यक्तियों से सम्पर्क होने की संभावना बनी रहती है और संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ जाने का अंदेशा बना रहता है। अब चूंकि यह सुविधा कोरबा में ही उपलब्ध हो गई है और जांच रिपोर्ट भी उसी दिन मिल जाने की संभावना होने से संक्रमित पाए जानेवाले मरीजों का व्यवस्थापन समय पर किया जा सकेगा और संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाने में सुविधा हो सकेगी।

आम नागरिकों में भारी उल्लास

कोरबा में ही आर.टी.पी.सी.आर जांच केन्द्र का शुभारंभ होने से क्षेत्र के आम नागरिकों को बहुत बड़ी सहूलियत की साँस ली है अब उन्हें जाँच के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए भी ऐसे मरीजों के व्यवस्थापन में सुगमता हो सकेगी।

कोरबावासियों की सेवा के लिए तत्पर हैं-जयसिंह अग्रवाल

कोरबावासियों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में जयसिंह अग्रवाल कोरबा का विधायक होने के नाते बहुत गंभीर हैं और उनकी इच्छा हैं कि क्षेत्र के हर आयुवर्ग के लोग स्वस्थ और खुशहाल जीवन व्यतीत करें।

इसके लिए सरकार के स्तर पर बेहतर सुविधाएं उलब्ध कराने के लिए उनका प्रयास निरंतर जारी है जिसका परिणाम है कि वर्तमान कोरोना संकटकाल में सीपेट, ई.एस.आई.सी और ट्रॉमा सेंटर आज कोरबा के आम नागरिकों की सेवा में कोविड उपचार के लिए सुलभ हो सके हैं। लेकिन इस दिशा में केवल सरकारी प्रयास तब तक पर्याप्त नहीं होंगे जब तक कि आम नागरिकों में स्वयं और परिवारजनों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता नहीं उत्पन्न होगी। यह एक महत्वपूर्ण पहलू है जिससे इनकार नहीं किया जा सकता।

 

कोरबा जिला अस्पताल में आर.टी.पी.सी.आर जांच केन्द्र के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, वर्चुअली उपस्थित रहे.

https://www.youtube.com/watch?v=7OSwAMoz_OE

Rate this item
(1 Vote)
Last modified on Thursday, 13 May 2021 19:57

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed