गरीबों और किसानों की मदद के लिए भारतीय खाद्य निगम में शीघ्र सुधार हो : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल Featured

piyush goyal piyush goyal PTI

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि गरीबों और किसानों की मदद करने के लिए भारतीय खाद्य निगम में शीघ्र सुधार किए जाने चाहिए। उन्होंने नई दिल्ली में भारतीय खाद्य निगम-एफसीआई के 59वें स्थापना दिवस के अवसर पर ये बात कही।केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि गरीबों और किसानों की मदद करने के लिए भारतीय खाद्य निगम में शीघ्र सुधार किए जाने चाहिए। उन्होंने नई दिल्ली में भारतीय खाद्य निगम-एफसीआई के 59वें स्थापना दिवस के अवसर पर ये बात कही।

प्रमुख बातें 

भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगीभ्रष्टाचार में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी


एफसीआई भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएगा


सुराग देने वाले लोगों को पुरस्कृत करने के लिए तंत्र को संस्थागत करें


इस वर्ष के लिए चावल की खरीद अच्छी हुई है। उन्होंने आगामी सीजन में भी गेहूं की अच्छी खरीद की उम्मीद जतायी


उन्होंने कहा कि भारत ने खाद्य सुरक्षा, आर्थिक परिदृश्य को मजबूत करने, मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने व अन्य क्षेत्रों में वैश्विक स्तर पर एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।


केंद्रीय मंत्री गोयल ने खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव को एफ सी आई और केंद्रीय भंडारण निगम में किए जा रहे बदलाव की निगरानी करने और उन्हें स्थिति से अवगत करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सहयोग नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। एफ सी आई में भ्रष्टाचार के कथित मामलों को खतरे की घंटी बताते हुए उन्‍होंने कहा कि भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस के सिद्धांत का पालन किया जाएगा।


केंद्रीय मंत्री गोयल ने विशेष रूप से कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत खाद्यान्न की लगातार आपूर्ति के लिए दुनिया की सबसे बड़ी आपूर्ति श्रृंखला चलाने के लिए एफसीआई की प्रशंसा की।

 

 

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed