हार कर भी जीते रवि दहिया ,भारत को दिलाया रजत पदक Featured

टोक्यो :टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में आज हरियाणा के रवि दहिया ने कमाल कर दिया. उन्होंने कुश्ती में 57 किग्रा भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता. हालांकि, फाइनल में उनके पास गोल्ड जीतकर इतिहास रचने का मौका था, लेकिन रूस के पहलवान जावुर युवुगेव ने उन्हें हराकर उनका गोल्ड जीतने का सपना तोड़ दिया. इस तरह रवि दहिया को सिल्वर मेडल यानी रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. 

टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने के बाद पहलवान रवि कुमार दहिया ने बताया  "काफी अच्छा लग रहा है. मैंने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है." बता दें कि रूस के इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में भी रवि दहिया को मात दी थी. लेकिन इस बार क्या कुछ बदला था. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "काफी चीज़ें मैटर करती हैं. वह एक अच्छा खिलाड़ी है और वर्ल्ड चैंपियन है. तो जो कुछ भी कमी रह गई थी, उसे अब आगे खत्म करना है."

 

आपको बता दें कि फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले रवि दहिया का वेट (वज़न) कुछ बढ़ गया था. इस बारे में उन्होंने कहा, "हर खिलाड़ी प्रैक्टिस के हिसाब से ही अपना डाइट रखता है. जो कुछ था, वो आगे ठीक हो गया."

1219286 untitled 61 copy

 

 

पीएम मोदी ने दी बधाई 

 

 

टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहलवान रवि दहिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा, "रवि कुमार दहिया एक शानदार पहलवान हैं.  उनकी लड़ाई की भावना और तप उत्कृष्ट है. टोक्यो ओलंपिक 2020 में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई. भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है." 

 

राष्ट्रपति ने रवि दहिया को दी बधाई

 

टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहलवान रवि कुमार दहिया को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बधाई दी. राष्ट्रपति ने कहा, "भारत को रवि दहिया के टोक्यो ओलंपिक 2020 में रजत पदक जीतने पर गर्व है. आपने बहुत मुश्किल स्थिति में पहुंचने के बावजूद मुकाबलों में वापसी की और जीत हासिल की. सच्चे चैम्पियन की तरह आपने अपनी अंदरूनी ताकत का नजारा पेश किया. शानदार जीत और भारत को गौरवान्वित करने के लिये बधाई."

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Thursday, 05 August 2021 22:59

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed