ICC U19 WC Quarter-Final Live score, IND vs BAN: भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर, बांग्लादेश की खराब शुरुआत; भारत को 112 रन का टारगेट, 37.1 ओवर में सिमट गया बांग्लादेश Featured

बोलता गांव डेस्क।। अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया है। पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश का स्कोर 37 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 111 रन है। आशिकुर जमान (15) को सिद्धार्थ यादव ने बाउंड्री से डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर भारत को नौवीं कामयाबी दिलाई। तंजीम हसन और रिपन मंडल क्रीज पर हैं।

 

रवि कुमार ने बरसाया कहर

टॉस हारकर पहले खेलते हुए BAN की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में रवि कुमार ने महफिजुल इस्लाम (2) को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। रवि ने इसके बाद इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति (1) को आउट कर BAN को दूसरा झटका पहुंचाया। रवि यहीं नहीं रूके और अपने अगले ही ओवर में प्रांतिक नवरोज (7) को दूसरी स्लिप में कौशल तांबे के हाथों कैच आउट कराया।

 

16वें ओवर में विक्की ओस्तवाल ने चार गेंदों के अंदर अरिफुल इस्लाम (9) और मोहम्मद फहीम (0) का विकेट लेकर BAN की आधी पारी को समेट दिया। कप्तान रकीबुल हसन (7) रन बनाकर कौशल तांबे की गेंद पर LBW आउट हुए। आइच मोल्ला (17) रन बनाकर रन आउट हुए।

 

भारत की प्लेइंग-XI में निशांत सिंधु की जगह कप्तान यश धुल की वापसी हुई है। पिछले दो मैचों में टीम की कप्तानी करने वाले निशांत सिंधु कोरोना पॉजिटिव होने के चलते टीम से बाहर हो गए।

 

दोनों टीमें-

IND- अंगक्रिश रघुवंशी, हरनूर सिंह, यश धुल (कप्तान), राज बावा, कौशल तांबे, दिनेश बाना (विकेटकीपर), अनीश्वर गौतम, विक्की ओस्तवाल, राजवर्धन हैंगरगेकर, वासु वत्स, रवि कुमार।

 

BAN- महफिजुल इस्लाम, इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति, प्रांतिक नवरोज नबील, आइच मोल्ला, मोहम्मद फहीम (विकेटकीपर), अरिफुल इस्लाम, एसएम महरोब, रकीबुल हसन (कप्तान), आशिकुर जमान, तंजीम हसन साकिब, रिपन मोंडोल।

 

टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका

भारतीय टीम के पास बांग्लादेश से दो साल पहले मिली हार का बदला लेने का बढ़िया मौका है। 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था। मैच में टीम इंडिया केवल 170 रन के स्कोर पर सिमट गई थी। बांग्लादेश को बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 46 ओवर में जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य मिला था। इसे उसने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

 

शनिवार को भारत उस मैच में मिली हार का हिसाब चुकता करना चाहेगा। टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमों के बीच कुल 5 मैच खेले गए हैं। इनमें टीम इंडिया ने तीन और बांग्लादेश ने दो में जीत दर्ज की है। आंकड़ों के आधार पर दोनों में से किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप से ठीक पहले खेले गए एशिया कप के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 103 रन से हराया था।

 

कमाल के फॉर्म में है टीम इंडिया

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अब तक कमाल का खेल दिखाया है। टीम ने लीग स्टेज में कुल तीन मैच खेले और सभी में जीत दर्ज की। पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 45 रन, दूसरे मुकाबले में आयरलैंड को 174 रन और तीसरे मैच में युगांडा को 326 रन के बड़े अंतर से हराया। टीम अपने ग्रुप में 6 अंकों के साथ टॉप पर रही।

 

वहीं, बांग्लादेश ने 3 में से दो मुकाबले जीते। पहले मैच में उसे इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार मिली, लेकिन इसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए कनाडा को 8 और यूएई को 9 विकेट से हराया।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Samvad A
Samvad B

Post Gallery

छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए डिप्टी सीएम ने किए कड़े इंतज़ाम! कही ये बात....

जलसंकट से जूझ रहे 200 परिवार: हैंडपंप नहीं, एक बोर है वो भी खराब, पानी के लिए तरस रहे लोग

Lok Sabha election vote counting: छत्तीसगढ़ में 6 जिलों में पहली बार होगी वोट की काउंटिंग, चुनाव आयोग तैयारियों में जुटा, 4 जून को नतीजें

छत्तीसगढ़ क्रिकेट के लिए एक बड़ा दिन: सुरेश रैना बने छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर!

दर्दनाक हादसा: सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, एक ही परिवार के 11 सदस्य, मातम में डूबा पूरा गांव

गर्मी तोड़ रही रिकॉर्ड... लू का अलर्ट, इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक लू का प्रचंड कहर!

70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी है कांग्रेसियों को : सीएम विष्णुदेव साय

पिथौरा में 5 साल के मासूम का अपहरण, चंद घंटे में किडनैपर गिरफ्तार

IED Bomb Defused : नक्सली साजिश नाकाम, सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों ने किया IED बम डिफ्यूज