ममता ने मारी बाजी

लोकसभा चुनाव में मिली सफलता को आधार बनाते हुए बीजेपी ने बंगाल में 200 से अधिक सीटें जीतने का प्लान बनाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा ने जोर शोर चुनाव अभियान किया, जिस बजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुरे देश में किरकिरी भी हो रही

 

 ममता दीदी के नेतृत्व ने बाजी मार ली  

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी लगातार, 221 से अधिक सीटों पर  बढ़त बनाये हुए है जबकि भाजपा 80 सीटों पर फिसल रही है। 

 

यह पश्चिम बंगाल के लोगों की जीत है

रूझानों में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के संकेत के बाद ममता बनर्जी  ने कहा कि यह बंगाल की जीत है, बंगाल के लोगों की जीत है। मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं। ममता ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने संक्षिप्त संदेश में कहा कि हमारे लिए कोविड-19 से निपटना शीर्ष प्राथमिकता में रहेगा।

देखना होगा की कौन पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री बनता है

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम हार दर्ज कर ली है, मैडम बनर्जी के सामने भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने चुनाव लड़ रहे थे, जो उनके पूर्व सहयोगी हैं, जो दिसंबर के दलबदल से तृणमूल कांग्रेस से बाहर निकल गये थे.

शुभेन्दु ने ममता बनर्जी को 1957 वोट से शिकस्त दी है . 

अपनी सीट हारने पर क्या बोलीं ममता

टीएमसी भले ही बड़ी जीत हासिल कर रही हो, लेकिन ममता अपनी सीट हार गई हैं।  उन्होंने अपनी हार पर कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो। नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और भाजपा चुनाव हार गई। बीजेपी ने गंदी राजनीति की।

 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए मतों की गिनती रविवार को सुबह 8 बजे शुरू हुई, जो सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बीच हुई,क्योंकि देश में COVID-19 की दूसरी लहर जोरो पर बह रही है । ममता बनर्जी के नेतृत्व में  टीएमसी एंटी-इनकंबेंसी फैक्टर को दूर करने और लगातार तीसरी बार जीत हासिल की  , भाजपा बंगाल में मुकाबला करीब होगा मान रही थी  पर ऐसा नहीं हो पाया ,हाँ भाजपा को बढत जरुर हासिल हुई है । 

source:ANI

Rate this item
(2 votes)
Last modified on Sunday, 02 May 2021 19:33

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Ads "
RO no 12737/11 "