Cyclone Michaung In Chhattisgarh: प्रदेश में दिख रहा चक्रवात मिचौंग का रौद्र रूप! इन इलाकों में हो रही बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता… Featured

Cyclone Michaung In Chhattisgarh: प्रदेश में दिख रहा चक्रवात मिचौंग का रौद्र रूप! इन इलाकों में हो रही बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता… News credit IBC24

बोलता गांव डेस्क।।

 

 

 

Cyclone Michaung In Chhattisgarh: रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। बता दें कि प्रदेश में उत्तर भारत और मध्य भारत में मौसमी बदलाव का असर छत्तीसगढ़ में भी पड़ रहा है। जहां सर्दियों ने अपना सितम ढाना शुरू कर दिया है। वहीं बंगाल की खाड़ी में एक नए चक्रवाती तूफान ने दस्तक देना शुरू ​कर दिया है। यह चक्रवाती तूफान मिचौंग नाम का है जो अब छत्तीसगढ़ के भी मौसम का हाल बिगाड़ रहा है। बताया जा रहा है कि च्रकवाती तूफान मिचौंग दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में पहुंच रहा है।

 

 

आज दोपहर तक तट से टकराएगा चक्रवाती तुफान

मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की दक्षिणपूर्व खाड़ी और उससे सटे हुए दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र अब कम दवाब वाले इलाके में पूरी तरह से तब्दील हो गया है, जिसकी वजह से चक्रवाती तूफान आने का खतरा बढ़ता जा रहा है। तूफान के धीरे-धीरे तेज होने और लगभग उत्तर की ओर लगभग समानांतर और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के करीब बढ़ने की संभावना है और अधिकतम निरंतर हवा की गति बढ़ रही है। इसके साथ ही एक गंभीर चक्रवाती तूफान मिचौंग के रूप में 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पांच दिसंबर यानी आज दोपहर के दौरान बापटला के करीब, नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार कर जाएगा।

 

प्रदेश के इन शहरो में चक्रवाती तुफान ने मचाया कोहराम

Cyclone Michaung In Chhattisgarh: पेंड्रा, राजिम, कांकेर, भानुप्रतापपुर, केशकाल, सुकमा, दंतेवाड़ा और अंबिकापुर जिले में भी मौसम का मिजाज बदल गया है। इन जगहों में सुबह से हल्की बारिश हो रही है। ठंडी हवाओं ने इलाके में ठिठुरन बढ़ा दी है। राजिम में सुबह से हो रही बारिश से किसानों को परेशानी हो रही है। धान भीगने से बचाने के लिए किसान त्रिपाल लगा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि आज दिनभर बारिश होने की संभावनाएं है। किसानों को इस हल्की बारिश के कारण धान की चिंता सताई जा रही है, कि कहीं उनकी कटी फसल खराब न हो जाएं।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Ads "
RO no 12737/11 "

Post Gallery

रायपुर नगर निगम बजट 2024: महापौर ने पेश किया 1901 करोड़ का बजट, आपके लिए क्या है खास?

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! आंदोलन के बीच किसानों के लिए सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

युवाओं के लिए स्वरोजगार का नया अवसर: श्रम मंत्री ने ‘उद्यम क्रांति’ योजना शुरू करने का किया ऐलान

छत्तीसगढ़ सरकार की तैयारी, राजिम कुंभ फिर से पुराने वैभव और गरिमा के साथ होगा प्रारंभ: बृजमोहन अग्रवाल

रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! रेलवे ने 9000 टेक्निशियन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन इस दिन से शुरू...

उच्च शिक्षा को विश्व स्तर का बनाना अति आवश्यक: शिक्षा मंत्री

सीएम विष्णुदेव साय ने BJP कार्यालय में मनाया जन्मदिन, कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

सीएम विष्णुदेव साय ने BJP कार्यालय में मनाया जन्मदिन, कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

50 और अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें देश में दौड़ेंगी: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव