आत्मानंद स्कूल: बिलासपुर के आत्मानंद स्कूलों में अब पढ़ाया जाएगा ये खास विषय..टीचर्स का अपॉइंटमेंट जारी Featured

बोलता गांव डेस्क।।

 

बिलासपुर. स्वामी आत्मानंद स्कूल छत्तीसगढ़ में सरकारी शिक्षा व्यवस्था को बदल चुके हैं. इन स्कूलों की तारीफ पूरे राज्य के लोग कर रहे हैं. तो वहीं बिलासपुर जिले में अब इन स्कूलों में एक स्पेशल सब्जेक्ट को शामिल किया जा रहा है. स्वामी आत्मानंद स्कूलों में संगीत की शिक्षा दी जाएगी. इसके लिए कुछ दिन पहले प्रस्ताव आमंत्रित आमंत्रित किया गए हैं.

 

जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालयों में बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु उन्हें अब संगीत की भी शिक्षा दी जाएगी. डीएमएफ के वित्तीय सहयोग से संगीत शिक्षा देने की कार्य योजना तैयार की गई है. इसके तहत संगीत के अनुभवी शिक्षकों एवं संस्थानों के चयन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. प्रथम चरण में जिले के स्वामी आत्मानंद विद्यालय तारबहार, दयालबंद, लाल बहादुर शास्त्री एवं तिलक नगर में प्रशिक्षित संगीत शिक्षक या संस्थान द्वारा संगीत कक्षाओं का संचालन किया जाएगा. 

 

प्रशिक्षित संगीत शिक्षकों एवं अनुभवी संस्थानों से एनआईसी बिलासपुर की वेबसाईट बिलासपुर डॉट जीओवी डॉट इन के माध्यम से प्रस्ताव आमंत्रित की गई है. नियम शर्तें एवं आवेदन पत्र एवं अन्य जानकारी उक्त पोर्टल से प्राप्त की जा सकती है. प्रस्ताव प्रस्तुत करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जमा करने की अंतिम तिथि 04 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक निर्धारित है. इच्छुक फर्म या संस्थान निर्धारित अवधि में निविदा भर कर प्राचार्य स्वामी आत्मानंद शेख गफ्फार उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बिलासपुर में प्रस्तुत कर सकते हैं. 

 

जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक से मिली जानकारी के अनुसार आत्मानंद स्कूलों में बच्चों के समग्र विकास के लिए गैर शैक्षणिक गतिविधियों पर भी फोकस किया जा रहा है यही वजह है कि अब आत्मानंद स्कूलों में संगीत की शिक्षा भी दी जाएगी इसके लिए संगीत संस्थान और शिक्षकों से संपर्क किया जा रहा है . नई योजना के तहत इसे जल्द से जल्द शुरु करने की योजना है साथ ही संगीत शिक्षा देने वाले शिक्षकों को भुगतान डीएमएफ के पैसे से होगा.

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Samvad A
Samvad B

Post Gallery

CBSE 12वीं 2024: छात्रों का इंतजार खत्म, CBSE ने जारी किए 12वीं बोर्ड के नतीजे

नक्सलियों ने किया 30 मई को शोक दिवस मनाने का एलान

lok sabha election 2024: चौथे चरण की 10 राज्यों की 96 सीटों पर 9 बजे तक 10.31 प्रतिशत वोटिंग, बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान

वाराणसी जा रहे सीएम विष्णुदेव साय, पीएम मोदी के नामांकन में होंगे शामिल

बाल विवाह मुक्ति के लिए चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

आत्मानंद स्कूल का नाम बदले जाने का मामला : BJP सांसद विजय बघेल ने साधा भूपेश पर निशाना, कहा- बिना तथ्यों को जाने की जा रही फर्जी बयानबाजी

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ले सकता है करवट… अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना

जानें कौन हैं पूर्णमासी जानी… पीएम मोदी ने छुए जिनके पैर

मुठभेड़ में मारे गए 12 नक्सलियों के शवों को शिनाख्तगी के लिए बीजापुर लाया गया