नगर निगम में मुगलिया शासन: बृजमोहन ने पूछा रायपुर नगर निगम को मिला 1327 करोड़ कौन खा गया? Featured

बोलता गांव डेस्क।।

 

 *नगर निगम में मुगलिया शासन

 

*बृजमोहन ने पूछा रायपुर नगर निगम को मिला 1327 करोड़ कौन खा गया

 

*शारदा चौक - तात्यापारा सड़क चौड़ीकरण , बूढ़ा तालाब- दानी स्कूल मार्ग को चालू करने सहित अन्य मांगों को लेकर भाजपा का बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में जंगी प्रदर्शन

 

*बृजमोहन के नेतृत्व में जयस्तंभ चौक और शारदा चौक में किया चक्का जाम

 

 

रायपुर ।पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र ने आज शारदा चौक में जंगी प्रदर्शन कर शारदा चौक व जयस्तंभ चौक में चक्का जाम किया गया साथ ही भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शारदा चौक जयस्तंभ चौक और फिर तात्यापारा चौक तक पैदल मार्च कर प्रदर्शन किया ।

IMG 20230722 WA0043

 भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जंगी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन गए हैं नगर निगम में मुख्यमंत्री और मंत्री की चाल लग रही है वे सिर्फ पैसा दे रहे हैं और पैसा भ्रष्टाचार के भेट चढ़ रहा है ।

 

 

1327 करोड़ से अधिक की राशि से नगर निगम में क्या हुआ है बताना चाहिए ? कहां गए 1327 करोड़, कौन खा गया इस पैसे को ? पिछले साढे 4 साल से नगर निगम का विकास अवरुद्ध हो गया है, मुख्यमंत्री शारदा चौक से तत्यापारा चौक के सड़क के चौड़ीकरण के बारे ने चार बार विधानसभा में बोल चुके हैं ,बाहर कार्यक्रमों में बोल रहे हैं, पर इस सड़क के लिए उनके पास पैसा नहीं है नगरीय प्रशासन मंत्री कहते हैं पीडब्ल्यूडी बनाएगा यही हाल पूरे सरकार की है।

 

IMG 20230722 WA0038

शहर में चारों तरफ आतंक व्याप्त है। रायपुर जुआ सट्टा और शराब का शहर हो गया हैं चारों तरफ सिर्फ गड्ढे और गड्ढे है। भारतीय जनता पार्टी लगातार रायपुर शहर के समस्याओं के लिए आवाज उठा रही है पर सरकार कुंभकरणी नींद में सोई हुई है, उन्हें जनता के समस्याओं से, जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं है। 

 

 

 रायपुर शहर जिला भाजपा द्वारा आहूत इस आंदोलन का नेतृत्व वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया।

 

 

  भाजपा द्वारा शारदा चौक पर किए गए चक्का जाम आंदोलन को संबोधित करते हुए वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि पाँच साल का कार्यकाल पूरा कर रही प्रदेश कांग्रेस सरकार ने विकास के नाम पर एक ईंट रखने का काम भी नहीं किया है। राजधानी की सबसे महत्वपूर्ण मानी जाने वाली रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में जन समस्याओं का अम्बार लगा है। कांग्रेस शासन, उसका प्रशासन और कांग्रेस की सत्ता वाली रायपुर नगर निगम की भ्रष्ट नीतियों की वजह से रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में चहुँओर बदहाली का आलम है। श्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा द्वारा लगातार आवाज उठाने के बावजूद कांग्रेस सरकार सो रही है। कांग्रेस सरकार की बदलापुर की राजनीति का दुष्परिणाम रायपुर दक्षिण की जनता भोग रही है। इस विधानसभा क्षेत्र में 15 साल में हुए विकास को कांग्रेस ने पौने पांच साल में चौपट कर दिया है। अब सरकार बदलने का वक्त आया है। कांग्रेस का पंजा रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विकास में बाधक बन रहा है। अब इस क्रूर पंजे को सत्ता से उखाड़ फेंकना है।

 

भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि शारदा चौक से तात्यापारा मार्ग चौड़ीकरण की राह देखते-देखते आँखें थक गईं। यह चौड़ीकरण नहीं हुआ। इसी तरह प्रोफेसर कॉलोनी, परशुराम नगर, रिंग रोड से पचपेड़ी नाका, लक्ष्मी नगर, तरुण नगर तक जल भराव से लोग दिक्कत में हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरे छत्तीसगढ़ की तरह ही इस विधानसभा क्षेत्र में भी चौपट है। अपराधों की बाढ़ आ गई है। जनता का जीवन खतरे में है।

 

 

 इससे पहले भाजपा शहर जिला अध्यक्ष जयंती पटेल ने बताया कि शारदा चौक पर पूर्ण चक्का जाम किया गया लेकिन आवश्यक सेवाओं के लिए आवागमन बाधित नहीं किया गया। श्री पटेल ने कहा कि भाजपा का यह आंदोलन प्रदेश की गूंगी-बहरी और अंधी सरकार को झकझोर कर कुंभकर्णी नींद से जगाना है। चक्काजाम आंदोलन को प्रभारी डॉ. विमल चोपड़ा, रायपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे, सच्चिदानंद उपासने, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, मृत्युंजय दुबे,सरिता वर्मा,प्रवीण देवड़ा, सचिन मेघानी ने संबोधित किया।

 

धरना व सभा के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय स्तंभ चौक मां शारदा चौक में चक्का जाम किया साथ ही जय स्तंभ चौक से तात्यापारा चौक वह तात्या पारा चौक से शारदा चौक तक नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च किया ।

 

इस दौरान भाजपा ने एक ब्लैक पेपर (काला चिठ्ठा) जारी कर प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाए। जिलाधीश के नाम ए डी एम को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार व्हाइटj पेपर (श्वेत पत्र) जारी करने में असमर्थ है। इसलिए जनता का दर्द बयान करने भाजपा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र यह ब्लैक पेपर (काला चिठ्ठा) जारी कर रहा है ।

 

29 बिंदु के ब्लेक पेपर में शारदा चौक रायपुर से तात्यापारा चौक तक सड़क चौड़ीकरण 

 बुढा तालाब, दानी स्कूल नेहरू नगर मार्ग को चालू करने अंतराज्यीय बस स्टैंड में अव्यवस्था के कारण यात्रियों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिसे दुरुस्त किया जाये एवं असामाजिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जाये पुलिस व्यवस्था ठीक किया जाये।

 

 

दक्षिण विधानसभा में निवासरत सभी गरीबों को घोषणा पत्र में किये गए वादे अनुसार तत्काल पट्टा वितरण किया जाये | कांग्रेस के घोषणा पत्र के अनुसार सभी वृद्धजनों को पेंशन दिया जाना था जो की आज तक अमल नहीं किया गया। उसे शीघ्र अतिशीघ्र दिया जाये। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत रायपुर दक्षिण विधानसभा के हजारों लोगों ने आवेदन किये है जिसका प्रकरण अभी तक लंबित है जिसकी स्वीकृति अविलंब प्रदान किया जाये खो-खो तालाब, पहाड़ी तालाब, छुईया तालाब, सरजू तालाब, सर्वोदय नगर तालाब, महाराजबंद तालाब गहरी करण एवं सौन्दर्यीकरण कार्य रायपुर स्मार्ट सिटी द्वारा किया जा रहा है जिसमे भारी भ्रष्टाचार हुआ है। कार्य अपूर्ण है प्राकलन के अनुरूप कार्य नहीं हुए। जाँच कर कार्य पूर्ण किया जाये |

 

 

 विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न बड़े नालों की बरसात के पूर्व सफाई नहीं होने के कारण जल भराव की समस्या निर्मित हुआ | परसुराम नगर प्रोफ़ेसर कालोनी, महामाया पारा, रिंग रोड से पचपेड़ी नाका, लक्ष्मी नगर, तरुण नगर चिंगरी नाला आदि क्षेत्र | सिविल लाइन, दुर्गा नगर, आदर्श नगर, छत्तीसगढ़ नगर सहित अनेकों क्षेत्रो में अवैध सूखे नशे के कारोबार जोरो पर है जिस पर अंकुश लगाया जाये | नगर निगम खुले प्लाट में भी टेक्स लगा रहे है उस पर तत्काल रोक लगाई जाये । हिन्द स्पोटिंग मैदान का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाये | अमृतमिशन योजना में नियमानुसार पौन इंच पाईप से घरों तक पानी पहुंचाना है। लेकिन महामाया वार्ड सहित अनेक वार्डों में आधा इंच पाईप लगाकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। इस पर कार्यवाही की जाये।

 

 

 वृद्धा पेशन, विधवा पेंशन, निराश्रित पेंशन हितग्राहियों के खाते में पेंशन की राशि नहीं भेजा जा रहा है ऐसे लोगों को KYC करने के लिए बैंक आने की लिए कहा जा रहा है। इनमे से हजारों लोग बहुत ही अशक्त है बैंक जाने की स्थिति में नहीं है ऐसे लोगों को चिन्हित कर घर पर जाकर KYC किया जाये।

 

 

 विधानसभा क्षेत्र के सभी वार्डों में सड़कों का खस्ताहाल है बारिश में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए है जिसके कारण रोज दुर्घटनाएं घटित हो रही है उन गड्ढ़ों को शीघ्र भरा जाये। लाखे नगर, कटोरा तालाब, पिलिस लाईन, भांटागाँव शराब दुकान मुख्य चौक पर है जिसे हटाया जाये | विभिन्न थाना क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की लचर स्थिति होने के कारण आम लोगों में भय का वातावरण है कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया जाये | सड़कों में मवेशियों के जमावड़े के कारण रोज दुर्घटनाएं हो रही है इनकी समुचित व्यवस्था किया जाये।

 

 

 चंगोरा भांठा में बहुत बड़ी आबादी निवासरत है वहाँ कन्या महा विद्यालय की स्थापना की जाये। नये राशन दुकानों का आबंटन राशन माफियाओं को ही हुआ है उसका पुनर्निरक्षण कर शासन के घोषणानुसार महिला एवं स्व- सहायता समूह को प्रदान किया जावे।

 

 

 स्मार्ट सिटी के पैसे से निर्मित 5 करोड़ के फौव्हारा व 80 लाख के गेट मामले की जाँच करवाई जाये व फौव्हारा शीघ्र प्रारंभ किया जावे | मरीजों को 112 नंबर में कॉल करने पर जो एम्बुलेंस मरीज को घर से ले जा कर अस्पताल में ऐसे ही छोड़ दिया जाता है। उनका इलाज में ध्यान नहीं दिया जाता | रायपुर नगर निगम के अंतर्गत दक्षिण विधानसभा की सफाई में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है।

 

 

 

 छोटे-छोटे ठेकों में बांटकर बूढ़ा तालाब में कराए जा रहे करोड़ों के निर्माण काम की जांच हो। हेरीटेज वॉक के नाम पर स्मार्ट सिटी से स्वीकृत किए गए कार्यों में हुए भारी भ्रष्टाचार की जांच हो ।शासकीय शहीद राजीव पांडे कला वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय भाटागांव के लिए भवन निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध कराया जाये | संतोषी नगर मठपुरैना भाठागाव, चंगोराभाठा एवं कुशालपुर सहित दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में गिट्टी खदानों को पाटकर किए जा रहे कब्जे, अवैध प्लाटिंग की जांच कर खदानों को सुरक्षित किया जाये। रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र केचौक-चौराहों में हो रहे भयावह सट्टे के कारोबार को बंद कराया जाये ।।

 

 

 मठ पुरैना स्कूल के सामने रिंग रोड पर फ्लाईओवर या अंडर ब्रिज निर्माण किया जाये |भाटागांव स्थित देशी एवं अंग्रेजी शराब दुकान को वार्ड से बाहर स्थानांतरण किया जाये प्रमुख बिंदु है।

 

कार्यक्रम में प्रमुख रूप डा विमल चोपड़ा, विजय केसरवानी, जयंती पटेल राजीव अग्रवाल सच्चिदानंद उपासने, सुभाष तिवारी,श्री चंद सुंदरानी ,केदार गुप्ता , रमेश सिंह ठाकुर, ओंकार बैस अनुराग अग्रवाल कार्यक्रम संयोजक मोहन एंटी , श्रीमती मीनल चौबे श्रीमती सीमा साहू , ललित जयसिह , अकबर अली , आशु चंद्रवंशी , अमित साहू , मुकेश पंजवानी,शालिक ठाकुर प्रवीण देवड़ा महेश शर्मा मनोज वर्मा ,मृत्युंजय दुबे, सरिता वर्मा, सरिताआकाश दुबे, चंद्रपाल धनगर, सावित्री जयमोहन साहू, कामिनी देवांगन, वर्धमान सुराना , मिर्जा एजाज बेग, चूड़ामणि निर्मलकर , प्रभा दुबे, शैलेंद्री परगनिहा,स्वप्निल मिश्रा,अखिलेश कश्यप , मनीषा चंद्राकर , मनोज ठाकुर, आशीष धनगर, बाबी खनूजा, गोपी साहू ,पायल अंबवानी , कमल रंधावा, गौरी यदु ,

अंबर अग्रवाल, रामदेव यादव,राहुल जैन, विशाल भूरा, चांदनी वालेचा, अंकित सूर्यवंशी , राहुल राव ,राज गायकवाड , पेंडेसे, आकाश शर्मा, संदीप कसार, बजरंग ध्रुव सहित हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवम पदाधिकारी उपस्थित थें।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12822/9 "
RO No 12784/11 "
RO No 12784/11 "
RO No 12784/11 "

Post Gallery

India Archery Paris Olympics 2024: महिला तीरंदाजी के रैंकिंग राउंड में भारत की टीम ने सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री ले ली है

राष्ट्रपति भवन के हॉल का नाम बदलने पर बोलीं प्रियंका गांधी

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय सीआईआई द्वारा आयोजित ग्रीन स्टील समिट 2024 में हुए शामिल

मैंने नई पीढ़ी को कमान सौंपने का फैसला लिया, आगे बढ़ने का यही सर्वश्रेष्ठ तरीका, देश के नाम संबोधन में बोले बाइडन

मुख्यमंत्री ने नालंदा परिसर की तर्ज पर 13 नगरीय निकायों में लाइब्रेरी की दी सौगात*

नीता अंबानी फिर चुनी गईं अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की सदस्य

वित्त मंत्री  ओ.पी.चौधरी की पहल, रायगढ़ शहर में 3.14 करोड़ के सड़कों के काम स्वीकृत

Stock Market: बजट का आफ्टर इफेक्ट, सेंसेक्स 80280 तक फिसला-निफ्टी 24450 के नीचे, TATA के शेयर झूमे

गोदावरी नदी का जल स्तर बढ़ा, छत्तीसगढ़-तेलंगाना हाईवे बंद, NH पर वाहनों की लगी लंबी कतार