किसान नेता ने कहा- ये कामयाबी 709 शहीदों को समर्पित,जारी रहेगी किसान हकों की लड़ाई ! Featured

बोलता गांव डेस्क।। केंद्र सरकार के नए प्रस्ताव पर संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों की सर्वसम्मति से मुहर के बाद गुरुवार को मोर्चा ने फैसला लेते हुए आंदोलन को स्थगित कर दिया। आंदोलन स्थगित किए जाने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट करते हुए कहा कि एक साल 13 दिन चला किसानों का आंदोलन समस्याओं के समाधान की परिणति को प्राप्त हुआ। किसान एकता से मिली यह कामयाबी 709 शहीदों को समर्पित है। टिकैट ने कहा कि किसान हक की लड़ाई जारी रहेगी।

तीनों कृषि कानूनों की वापसी और लंबित मांगों पर केंद्र सरकार के प्रस्ताव के बाद अब संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन को स्थगित कर दिया है। किसान मोर्चा ने साफ किया कि आंदोलन को खत्म नहीं किया जा रहा है, इसे अभी स्थगित किया गया है। किसान नेता बलवीर राजेवाल ने कहा, 'हम एक बड़ी जीत लेकर जा रहे हैं, एक अहंकारी सरकार को झुकाकर जा रहे हैं। ये आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है, इसे अभी स्थगित किया गया है।' उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा की फिर बैठक होगी, जिसमें समीक्षा होगी। अगर सरकार दाएं-बाएं होती है तो आंदोलन फिर शुरू करने का फैसला लिया जा सकता है।

आंदोलन स्थगित करने के फैसले के बाद राकेश टिकैट ने कहा था, 'मोर्चा था है और रहेगा। संयुक्त मोर्चा इकट्ठा यहां से जा रहा है। 11 दिसंबर से बॉर्डर खाली होना शुरू हो जाएगा। आज से धरना स्थल को खाली करने के लिए पैकिंग शुरू कर दी है।' टिकैत ने कहा था कि जो हमारे किसान और जवान शहीद हुए हैं, हम उनके साथ हैं और 11 दिसंबर को हम इस विजय के साथ अपने गांवों को लौटेंगे।


Rate this item
(0 votes)
Last modified on Friday, 10 December 2021 12:44

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Samvad A
Samvad B

Post Gallery

बीजापुर में बड़ा हादसा: UBGL फटने से दो बच्चों की मौत

पटना साहिब गुरुद्वारा में पीएम मोदी ने छका लंगर, अपने हाथों से प्रसाद परोसते आए नजर

जिनके पीछे पड़ी ईडी उनको कभी न चुनें- अन्ना हजारे

CBSE 12वीं 2024: छात्रों का इंतजार खत्म, CBSE ने जारी किए 12वीं बोर्ड के नतीजे

नक्सलियों ने किया 30 मई को शोक दिवस मनाने का एलान

lok sabha election 2024: चौथे चरण की 10 राज्यों की 96 सीटों पर 9 बजे तक 10.31 प्रतिशत वोटिंग, बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान

वाराणसी जा रहे सीएम विष्णुदेव साय, पीएम मोदी के नामांकन में होंगे शामिल

बाल विवाह मुक्ति के लिए चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

आत्मानंद स्कूल का नाम बदले जाने का मामला : BJP सांसद विजय बघेल ने साधा भूपेश पर निशाना, कहा- बिना तथ्यों को जाने की जा रही फर्जी बयानबाजी