खबर जरा हटके: 16 महीने के बच्चे ने गूगल पर ऐसा किया कारनामे, छोटी सी उम्र में बनाए तीन रिकॉर्ड Featured

बोलता गांव डेस्क।।IMG 20220527 213027

आमतौर पर एक परिवार का मानना होता है कि 1 साल की उम्र में बच्चे क्या ही कर पाएंगे, इतनी सी उम्र में उन्होंने तो अभी मुश्किल से चलना और बोलना ही सीखा है. लेकिन मध्य प्रदेश के रीवा के रहने वाले यशस्वी मिश्रा ने महज 1 साल 4 महीने की उम्र में वो हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया है जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे. यशस्वी ने छोटी सी उम्र में बड़े-बड़ों के छक्के छुड़ा दिए हैं. उनसे कम उम्र में ही ऐसी जानकारियां हासिल कर ली हैं, जो बड़े-बड़े लोगों को भी नहीं पता हैं. इस बच्चे को लोग अब लिटिल गूगल बॉय के नाम से जानने लगे हैं.

 

छोटी उम्र में ही बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड यशस्वी ने दुनिया के 195 देशों और उनकी राजधानियों के नाम याद कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. वैसे यह पहली बार नहीं है जब यशस्वी ने कोई रिकॉर्ड बनाया हो. इससे पहले, इस लिटिल गूगल बॉय ने 1 साल 2 महीने की उम्र में 26 देशों के राष्ट्रीय ध्वजों को पहचानकर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड, लंदन में अपना नाम दर्ज करवाया था. ऐसा करने वाला वह दुनिया का सबसे कम उम्र का बच्चा है. इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

 

इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

इसके साथ ही यशस्वी का नाम यह कारनामा कर दिखाने वाले सबसे कम उम्र के बच्चे के रूप में इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. यशस्वी ने अब तक तीन रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करवा लिए हैं. उसे इतनी छोटी सी उम्र में बड़ी पहचान मिल रही है. यशस्वी के परिवार वाले उसकी इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं. वह परिवार के साथ-साथ रीवा, अपने राज्य और देश का नाम भी रोशन कर रहा है. रीवा का यह लिटिल गूगल बॉय जैसे-जैसे बड़ा हो रहा है वैसे-वैसे देश-दुनिया के बारे में अपनी नॉलेज को और बढ़ा रहा है.

 

 

 

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed