सीनियर्स की टीम इंडिया से छुट्टी, पुजारा, रहाणे समेत 4 खिलाड़ी टेस्ट टीम से बाहर...सिलेक्टर का कहना- अब भविष्य की टीम बनाने पर फोकस! Featured

बोलता गांव डेस्क।। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट टीम के लिए रोहित शर्मा को टीम का नया कैप्टन बनाया गया है, जबकि टीम से सीनियर प्लेयर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर दिया गया है।

 

4 सीनियर खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

पुजारा और रहाणे ने साउथ अफ्रीका दौरे पर बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था। अफ्रीका दौरे को छोड़ भी दिया जाए, तो 2020 के बाद से दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। लिहाजा आगामी श्रीलंका सीरीज के लिए दोनों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया।

 

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ईशांत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म और फिटनेस की समस्या से परेशान थे, जबकि साहा की जगह युवा केएस भरत को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

 

चीफ सिलेक्टर ने दी घरेलू क्रिकेट में खेलने की सलाह

टीम का ऐलान करते हुए चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा- भारत आधिकारिक तौर पर ट्रांजिशन फेज में प्रवेश कर चुका है। टेस्ट टीम में रहाणे, पुजारा, इशांत और साहा नहीं हैं। अब विहारी, गिल और श्रेयस को बैक करने का समय आ चुका है।

 

उन्होंने आगे कहा- हमने पुजारा, रहाणे, साहा और ईशांत से रणजी ट्रॉफी खेलने का अनुरोध किया है। हमने रहाणे-पुजारा से कहा है कि 2 टेस्ट मैचों के लिए उन पर विचार नहीं करेंगे। हम किसी के लिए दरवाजे बंद नहीं कर रहे हैं। रन बनाएं, विकेट लें और देश के लिए खेलें, मुझे उम्मीद है कि वह जबर्दस्त वापसी करेंगे।

 

दोनों को रनों की तलाश

पुजारा और रहाणे दोनों बल्लेबाज लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। जनवरी 2021 से पुजारा ने 16 टेस्ट मैचों में महज 27.11 की औसत से केवल 810 रन बनाए हैं। शतक एक भी नहीं। वहीं, रहाणे ने और भी खराब औसत (19.95) से बल्लेबाजी की है और 547 रन बनाए हैं। उनके नाम पर एक शतक दर्ज है। अफ्रीका दौरे पर पुजारा ने 6 पारियों में 124 और रहाणे ने सिर्फ 136 रन बनाए थे। रहाणे से तो टीम की उपकप्तानी भी ले ली गई है।

 

साहा-ईशांत पहले से थे प्लेइंग-XI से बाहर

वहीं, ईशांत शर्मा और ऋद्धिमान साहा से पहले प्लेइंग-XI से बाहर चल रहे थे। साउथ अफ्रीका दौरे पर दोनों खिलाड़ियों को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। साहा की जगह ऋषभ पंत टीम में कीपिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं। साहा की जगह युवा केएस भरत को टीम का हिस्सा बनाया गया है। भरत लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और बैटिंग ऑर्डर में भी किसी भी स्थान पर खेल सकते हैं।

 

ईशांत की बात करें तो उनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा। पिछले साल अनुभवी तेज गेंदबाज ने 8 टेस्ट मैचों में 32.71 की औसत के साथ कुल 14 विकेट लिए थे। टीम इंडिया में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और नवदीप सैनी के आने के बाद ईशांत फिट भी नहीं बैठ रहे थे।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Samvad A
Samvad B

Post Gallery

मसालों में मिला जहर? सिंगापुर, हांगकांग के बाद अब नेपाल ने भी लगाया Everest और MDH पर प्रतिबंध...

बगडेगा में सीएम विष्णुदेव साय ने की जनसभा, VIDEO

CG Coal Transport Scam: अब न कोई गड़बड़ न घोटाला…छत्तीसगढ़ में फिर से ऑनलाइन ई-ट्रांजिट पास शुरु, सीएम विष्णुदेव साय ने लगाया कांग्रेस की योजना पर ब्रेक

हरियाणा में चुनाव प्रचार करेंगे छग बीजेपी के 11 नेता

अनियमित कर्मचारियों पर कसा शिकंजा : सामान्य प्रशासन विभाग ने शुरू की बर्खास्तगी मुहिम!

विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा…

ओड़िशा में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री Vishnudev Sai ने किया ये दावा…

विपक्ष दे रहा नक्सलियों को ताकत पर मुकाम तक पहुंचेगी लड़ाई: अमित शाह

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, PMLA के तहत ईडी नहीं कर सकती गिरफ्तार !