IPL में खेलेंगे छत्तीसगढ़ के ऑल राउंडर शशांक: सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपए में शशांक सिंह को खरीदा, 2017 के बाद से चल रहा सूखा खत्म Featured

बोलता गांव डेस्क।। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पिछले चार सीजन से चल रहा छत्तीसगढ़ी खिलाड़ियों का सूखा इस साल खत्म होने जा रहा है। छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपए में खरीद लिया है। दाहिने हाथ के बल्लेबाज शशांक अब हैदराबाद के लिए अपने स्ट्रोक का जौहर दिखाएंगे।

 

मुंबई में जन्में और पले-बढ़े शशांक का परिवार भिलाई का है। पहले वे वनडे और टी-20 टूर्नामेंट मुंबई की टीम से खेलते थे। दिसंबर 2019 में रणजी ट्रॉफी के दौरान उन्होंने पहली बार छत्तीसगढ़ की टीम से खेलते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट की शुरुआत की थी। रणजी ट्रॉफी में उन्होंने औसत प्रदर्शन किया। छह मैच की छह पारियों में वे 33.66 की औसत से 202 रन ही बना सके। उसमें 73 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। शशांक दिल्ली की टीम का हिस्सा रहे हैं। 2019 में राजस्थान रायल्स से उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा था। तब तक उनकी पहचान महाराष्ट्र के खिलाड़ी के तौर पर थी। 2020 में भी राजस्थान रायल्स ने उन्हें रीटेन किया, लेकिन प्लेइंग 11 में उन्हें कभी मौका नहीं मिला। इस बार उन्हें उम्मीद है कि हैदराबाद की टीम उन्हें जलवा दिखाने का मौका देगी।

 

नीलामी में पांच खिलाड़ी शामिल हुए थे

 

छत्तीसगढ़ से लगभग 20 खिलाड़ियों ने IPL नीलामी में शामिल होने के लिए फॉर्म भरे थे। इसमें से केवल पांच खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुए। इन सभी खिलाड़ियों का चयन सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। इनमें शशांक के अलावा छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, अजय मंडल और शुभम सिंह शामिल थे। हरप्रीत की बेस प्राइज 40 लाख, जबकि अन्य चार खिलाड़ियों की बेस प्राइज 20 लाख रुपए थी।

 

साल 2017 से कोई नहीं खेल पाया IPL

 

छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी लगातार IPL ऑक्शन तक का सफर तय कर रहे हैं। लेकिन उनमें से कोई बिक नहीं सका। 2017 में छत्तीसगढ़ से रायगढ़ जिले के खिलाड़ी शुभम अग्रवाल को गुजरात लॉयंस ने टीम में शामिल किया था। उन्होंने IPL के अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन कर दो विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद से अब तक प्रदेश के एक भी खिलाड़ी को खरीदा नहीं गया है।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Samvad A
Samvad B

Post Gallery

विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा…

ओड़िशा में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री Vishnudev Sai ने किया ये दावा…

विपक्ष दे रहा नक्सलियों को ताकत पर मुकाम तक पहुंचेगी लड़ाई: अमित शाह

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, PMLA के तहत ईडी नहीं कर सकती गिरफ्तार !

CG News: राज्‍य की जनता खुद चुनेगी अपनी शहर सरकार, नगरीय निकाय चुनाव प्रक्रिया में बदलाव के संकेत

CG News: राज्‍य की जनता खुद चुनेगी अपनी शहर सरकार, नगरीय निकाय चुनाव प्रक्रिया में बदलाव के संकेत

CG News: बिलासा एयरपोर्ट को मिली स्पेशल वीएफआर की अनुमति,विजिबिलिटी की कमी से अब रद्द नहीं होगी फ्लाइट

पीसीसी चीफ दीपक बैज का बड़ा बयान, कहा- इंडिया गठबंधन के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी ही बनेंगे प्रधानमंत्री…

Bijapur IED Blast : नक्सलियों ने फिर किया धमाका, बाल-बाल बचे थाना प्रभारी और आरक्षक, जांच जारी