Haryana Elections 2024: विनेश फोगाट को कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ाने पर WFI के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण की प्रतिक्रिया आई है Featured

Haryana Polls 2024: जुलाना में विनेश फोगाट बढ़ाएंगी कांग्रेस का सियासी वजन? चुनाव से पहले बृजभूषण शरण ने कर दिया ये बड़ा दावा

Haryana Elections 2024: विनेश फोगाट को कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ाने पर WFI के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण की प्रतिक्रिया आई है. वह बोले क वह और बजरंग पूनिया के वहां जाने से पार्टी को फायदा नहीं होगा.

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण ने बड़ा दावा किया है. 'एबीपी न्यूज' से बातचीत में वह बोले कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दिपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा के साथ मिलकर उनके खिलाफ साजिश की है. उन्होंने कोई गलती नहीं की इसलिए उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है. ऐसे में सच सबके सामने आ गया. 

कांग्रेस की ओर से विनेश फोगाट को चुनाव लड़ाने (जुलाना सीट से) पर बृजभूषण शरण सिंह ने बताया, "महिला रेसलर और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में जाने से पार्टी को कोई फायदा नहीं होगा. वह चुनाव हार जाएंगी. वे दोनों कांग्रेस पार्टी की लुटिया डुबा देंगे." वह आगे बोले, "दोनों के कांग्रेस में जाने से सच सामने आ गया. इनके जरिए मेरे खिलाफ, पार्टी के खिलाफ और पीएम मोदी के खिलाफ साजिश की गई. राहुल गांधी-प्रियंका गांधी की जोड़ी ने हुड्डा को आगे करके षड्यंत्र किया. इन लोगों ने बेटियों का इस्तेमाल किया और राजनीति के लिए बेटियों तक को नहीं छोड़ा."

 

"दबदबा और दबंगई तो..."

डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख का दावा है कि जाट राजनीति उनके साथ है. उन्होंने कोई गलती नहीं की है और न ही उन्हें कोई अफसोस है. पार्टी भेजेगी तो हरियाणा चुनाव में प्रचार के लिए जाऊंगा. मेरा दबदबा और दबंगई ईश्वर की दी हुई है और यह आगे भी रहेगा. 

 

कांग्रेस की पहली कैंडिडेट्स लिस्ट में 31 नाम

 

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 31 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई, पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना और राज्य इकाई के प्रमुख उदयभान को होडल सीट से उम्मीदवार बनाया गया. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की नई दिल्ली में हुई बैठक के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई. 

 

CM नायब सिंह सैनी के खिलाफ किसे टिकट? 

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा, उदयभान और विनेश फोगाट के अलावा कांग्रेस ने मेवा सिंह को भी टिकट दिया. उन्हें मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के खिलाफ लाडवा से मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने सोनीपत से सुरेंद्र पंवार, रोहतक से भारत भूषण बत्रा, बादली से कुलदीप वत्स, रेवाड़ी से चिरंजीव राव और फरीदाबाद एनआईटी से नीरज शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. किसी सांसद के चुनाव लड़ने की संभावना के बारे में बाबरिया ने सीईसी की बैठक के बाद कहा, ''आज तक किसी भी सांसद को विधानसभा चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी गई है.'' 

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed