मुख्यमंत्री को लेकर पीएम आवास में बैठक से मिली बड़ी खबर,सीएम 7 को ले सकते है शपथ Featured

बोलता गांव डेस्क।।

 

नई दिल्ली। दिल्ली में हो रही पीएम हाऊस की बैठक से खबर मिली है कि भाजपा की राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बंपर जीत के बाद सीएम को लेकर गहन मंथन हो रही है। संभवतः तीनों राज्यों में 7 दिसंबर को सीएम सफत ले सकते है। सात दिसंबर को अकेले मुख्यमंत्री शपथ लेंगे । बड़ी खबर है कि सरगुजा से ही मुख्यमंत्री होगा, साथ ही मुख्यमंत्री के एक प्रबल दावेदार को विधानसभा अध्यक्ष के लिए मना लिया गया है।

 

एक ओर जहां अरुण साव, ओ.पी. चौधरी, विष्णुदेव साय और डा.रमनसिंह का नाम भी सीएम की सूची में ऊपर है। वहीं सांसद रेणुका सिंह के नाम की भी चर्चा चल रही है। रेणुका सिंह ने प्रधानमंत्री पद को लेकर भी बयान दिया।

 

 

उन्होंने कहा कि उन्होंने ईमानदारी से क्षेत्र की जनता की सेवा की और पार्टी के निर्देश पर काम किया, अब जिम्मेदारी के मुद्दे पर पार्टी फैसला करेगी। बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा प्रमुख रूप से मौजूद है। वहीं तीनों राज्य़ों के प्रभारी सहित बड़े नेता शामिल है।

 

लेकिन कौन शपथ लेगा इस नाम का खुलासा नहीं हो पाया है। भाजपा के विश्वनीय सूत्रों का कहना उसी दिन नाम का खुलासा होगा। तीन राज्यों में मिली बड़ी जीत ने् बड़ा सवाल खड़ा दिया है कि आखिर मुखिया कौन होगा।

 

 

छत्तीसगढ़ का मुखिया कौन होगा। ऐसे में आज दिल्ली में सीएम के चेहरे को लेकर प्रधानमंत्री निवास पर भाजपा के कई बड़े-बड़े नेताओं में बड़ी बैठक का आयोजन किया गया है। छत्तीसगढ़ का बॉस ढूंढने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई है।

 

मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा के लिए आज शाम बैठक शुरू हो गई है। सीएम की रेस में बीजेपी के कई नेताओं के नाम शामिल हैं, जिनमें अरुण साव, ओपी चौधरी, विष्णुदेव साय और रमन सिंह का नाम शामिल है। अब देखना यह है कि किस नेता को इतने बड़े पद पर नियुक्त किया जाएगा।

 

 

एक तरफ जहां बीजेपी के कई नेताओं के नाम सीएम की रेस में हैं, वहीं दूसरी तरफ ओम माथुर, मनसुख मंडाविया और नितिन नबीन दिल्ली लौट आए हैं। विधायक दल की बैठक के बाद इस बात पर फैसला लिया जाएगा कि छत्तीसगढ़ का प्रधानमंत्री कौन बनेगा।

 

वोटों की गिनती से पहले ओम माथुर ने कई बयान देकर साफ निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सीएम का चेहरा सबको चौंका देगा क्योंकि बीजेपी बदलाव में विश्वास रखती है. इस बीच अमित शाह ने भी ओपी को लेकर बयान देकर ‘बड़ा आदमी’ बनने की बात कही. चौधरी और विष्णुदेव साय। प्रधानमंत्री पद को लेकर काफी गहमागहमी है और आज रात दिल्ली में नेताओं के बीच चर्चा होगी।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Ads "
RO no 12737/11 "

Post Gallery

रायपुर नगर निगम बजट 2024: महापौर ने पेश किया 1901 करोड़ का बजट, आपके लिए क्या है खास?

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! आंदोलन के बीच किसानों के लिए सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

युवाओं के लिए स्वरोजगार का नया अवसर: श्रम मंत्री ने ‘उद्यम क्रांति’ योजना शुरू करने का किया ऐलान

छत्तीसगढ़ सरकार की तैयारी, राजिम कुंभ फिर से पुराने वैभव और गरिमा के साथ होगा प्रारंभ: बृजमोहन अग्रवाल

रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! रेलवे ने 9000 टेक्निशियन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन इस दिन से शुरू...

उच्च शिक्षा को विश्व स्तर का बनाना अति आवश्यक: शिक्षा मंत्री

सीएम विष्णुदेव साय ने BJP कार्यालय में मनाया जन्मदिन, कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

सीएम विष्णुदेव साय ने BJP कार्यालय में मनाया जन्मदिन, कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

50 और अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें देश में दौड़ेंगी: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव