दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Featured

बोलता गांव डेस्क।।

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है जिसके कारण भारत का डंका विश्व में बजने लगा है और दुनियाभर में मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। केन्द्र में भाजपा सरकार के रूप में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता देश ही नहीं विदेशों में भी काफी बढ़ गई है। विश्व में सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को भी पीछे छोड़ दिए हैं।

 

जापान के हिरोशिमा में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले सभी नेताओं को सर्वे हुआ था, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी भी अन्य नेता के मुकाबले कहीं अधिक है। जापान के हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन चल रहा है और इस सम्मेल ने पीएम नरेंद्र मोदी समेत विश्व के शीर्ष नेताओं ने भी हिस्सा लिया है। सर्वे की मानें तो 22 देशों में से सिर्फ चार देश के नेताओं की अनुमोदन रेटिंग 50 प्रतिशत से अधिक है और इसमें सबसे ऊपर जो नाम है वो भारती के पीएम नरेंद्र मोदी का है। पीएम मोदी की अनुमोदन रेटिंग 78 प्रतिशत है।

 

 

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज, स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बेर्सेट और मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर के नाम शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने हाल ही में 22 देशों का एक सर्वे किया था। इस सर्वे में यह बात निकलकर सामने आई है कि जापान के हिरोशिमा में हो रहे जी-7 शिखर सम्मेलन में लोकप्रिय नेताओं की तुलना में अलोकप्रिय नेताओं की संख्या ज्यादा है।

 

अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने सर्वे के माध्यम से ऐसा दावा किया है कि अमेरिका, जापान, फ्रांस, ब्रिटेन आदि देशों के राष्ट्राध्यक्षों को अपने-अपने देशों में लोगों के गुस्से का सामना कर रहे हैं। इस वजह से वे अलोकप्रिय हैं और उनकी अनुमोदन रेटिंग कम है। नेताओं की लोकप्रियता की लिस्ट भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुमोदन रेटिंग 78 फीसदी है।

 

 

वहीं, स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बेर्सेट की 62 फीसदी, मेक्सको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल ओब्रेडोर की 62 फीसदी, ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीस की 53 फीसदी और इटली के प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की 49 फीसदी है। वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन 42 प्रतिशत, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की 39 प्रतिशत, जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज की 34 प्रतिशत, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की 33 प्रतिशत, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की 31 प्रतिशत और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन 25 प्रतिशत है।

Rate this item
(1 Vote)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12822/9 "
RO No 12784/11 "
RO No 12784/11 "
RO No 12784/11 "

Post Gallery

मुझे बोलने नहीं दिया गया…नीति आयोग की बैठक छोड़कर बाहर निकलीं ममता

प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया में बड़ी ताकत के रूप में उभरा भारत

दुर्घटना दावा और मुआवजा लेने नहीं आते दावेदार...जानिए सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा क्यों कहा?

पहली बार यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी, जानें क्यों अहम है ये दौरा

बांग्लादेश: 28 बच्चे बांग्लादेश से कैसे निकले? भारत लौटे छात्र की जुबानी

CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, MP में अग्निवीर जवानों को मिलेगा आरक्षण

फिल्म के बदले प्रोड्यूसर ने… जब कास्टिंग काउच का शिकार हुआ ये मशहूर एक्टर

Paris Olympics 2024, LIVE Updates: पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में लहराया तिरंगा, पीवी सिंधु-शरत कमल ने की भारतीय टीम की अगुवाई

अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स का बढ़ता ही जा रहा है इंतजार, नासा ने दिया निराशाजनक अपडेट