Manu Bhaker And Sarabjot Wins Bronze: पेरिस ओलंपिक में देश को मिला दूसरा मेडल, शूटिंग में मनु भाकर और सरबजोत ने जीता ब्रॉन्ज Featured

Manu Bhaker And Sarabjot Wins Bronze: पेरिस ओलंपिक में देश को मिला दूसरा मेडल, शूटिंग में मनु भाकर और सरबजोत ने जीता ब्रॉन्ज

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत को दूसरा मेडल मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने दिलाया. 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में मेडल मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी ने कमाल करते हुए ब्रॉन्ज जीता.

Paris Olympics 2024 India's Second Medal: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को दूसरा मेडल मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने दिलाया. शूटिंग के 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी ने कमाल करते हुए ब्रॉन्ज जीता. ब्रॉन्ज मेडल के लिए भारतीय जोड़ी का मुकाबला कोरिया की वोन्हो और ओह ये जिन की जोड़ी के साथ था. मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने 16-10 के स्कोर से जीत अपने नाम की. 

Paris Olympics 2024 India's Second Medal: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को दूसरा मेडल मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने दिलाया. शूटिंग के 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी ने कमाल करते हुए ब्रॉन्ज जीता. ब्रॉन्ज मेडल के लिए भारतीय जोड़ी का मुकाबला कोरिया की वोन्हो और ओह ये जिन की जोड़ी के साथ था. मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने 16-10 के स्कोर से जीत अपने नाम की. 

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत की मेडल टैली का खाता खोला था. उन्होंन 28 जुलाई, रविवार को महिला 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल इवेंट में ब्रॉन्ज जीता था. इस मेडल के साथ मनु भारत के लिए शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली महिला बनी थीं. अब वह आजादी के बाद भारत के लिए एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली एथलीट बन गई हैं.

 

चौथे दिन भारत को मिला दूसरा मेडल 

 

बता दें कि आज यानी 30 जुलाई, मंगलवार पेरिस ओलंपिक का चौथा दिन है और चौथे दिन भारत को दूसरा मेडल मिला. भारत के खाते में पहला मेडल ओलंपिक के दूसरे दिन आया था. अब तक भारत के हाथ सिर्फ ब्रॉन्ज मेडल लगे हैं, ऐसे में अब भारतीय एथलीट्स से फैंस गोल्ड मेडल की उम्मीद कर रहे हैं.

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed