ICC ने जारी की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर, दो भारतीय प्लेयर्स को मिली जगह... Featured

बोलता गांव डेस्क।। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने 2021 की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है, जिसकी कमान हीथर नाइट को सौंपी गई है, तो वहीं पर दो भारतीय प्लेयर्स को भी शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि आईसीसी की ओर से जारी किये गये पुरुष टी20 और वनडे टीम ऑफ द ईयर में पहली बार हुआ है जब कोई भी भारतीय खिलाड़ी इसमें जगह बना पाने में नाकाम रहा है तो वहीं पर महिला प्रारूप में जहां स्मृति मंधाना ने टी20 टीम में जगह बनायी है तो वहीं पर मिताली राज और तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को वनडे टीम में मौका दिया गया है।

 

आईसीसी की ओर से जारी की गई महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर में साउथ अफ्रीका की लिजेल ली और ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर एलिसा हीली को पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी दी गई है। तो वहीं पर इंग्लैंड की टैमी ब्यूमॉन्ट को नंबर 3 के लिये चुना गया है।

 

मिताली राज को चौथे पायदान के लिये शामिल किया गया है तो वहीं पर कप्तान हीथर नाइट पांचवे पायदान पर खेलती नजर आयेंगे। वेस्टइंडीज की हरफनमौला खिलाड़ी हेली मैथ्यूज को छठे पायदान की जिम्मेदारी दी गई है, तो वहीं पर साउथ अफ्रीकी का ऑलराउंडर मैरिएन कैप और उनकी हमवतन शबनम इस्मैल को 7वें और 8वें पायदान की जिम्मेदारी दी गई है। गेंदबाजी विभाग में शबनम इस्मैल के अलावा पाकिस्तान की फातिमा सना, भारत की झूलन गोस्वामी और अनिसा मोहम्मद को मौका दिया गया है।

xklrahul 1642693237.jpg.pagespeed.ic.XJ7 eILwTP

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी बैटर बनी थी मिताली राज

लिजेली ली ने 2021 के दौरान महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन (632) बनाये और 11 मैचों में 90.28 की औसत से एक शतक और 5 अर्धशतक ठोंककर अपनी जगह बनायी। वहीं एलिसा हीली ने 2021 में खेले गये 6 मैचों में 44.50 की औसत से 267 रन बनाये और इस दौरान भारत के खिलाफ दो अर्धशतकीय पारियां भी खेली।

 

इंग्लैंड के लिये ओपनिंग करे वाली टैमी ब्यूमॉन्ट ने इस साल 62.87 की औसत से 503 रन बनाये और साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी बैटर बनी। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतकीय पारियां खेलकर इंग्लैंड की सफलता में अहम योगदान दिया। भारतीय वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने भी इस साल 62.87 की औसत से 503 रन ही बनाये, हालांकि इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं आया बल्कि उन्होंने 6 अर्धशतकीय पारियां खेली।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Samvad A
Samvad B

Post Gallery

छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए डिप्टी सीएम ने किए कड़े इंतज़ाम! कही ये बात....

जलसंकट से जूझ रहे 200 परिवार: हैंडपंप नहीं, एक बोर है वो भी खराब, पानी के लिए तरस रहे लोग

Lok Sabha election vote counting: छत्तीसगढ़ में 6 जिलों में पहली बार होगी वोट की काउंटिंग, चुनाव आयोग तैयारियों में जुटा, 4 जून को नतीजें

छत्तीसगढ़ क्रिकेट के लिए एक बड़ा दिन: सुरेश रैना बने छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर!

दर्दनाक हादसा: सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, एक ही परिवार के 11 सदस्य, मातम में डूबा पूरा गांव

गर्मी तोड़ रही रिकॉर्ड... लू का अलर्ट, इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक लू का प्रचंड कहर!

70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी है कांग्रेसियों को : सीएम विष्णुदेव साय

पिथौरा में 5 साल के मासूम का अपहरण, चंद घंटे में किडनैपर गिरफ्तार

IED Bomb Defused : नक्सली साजिश नाकाम, सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों ने किया IED बम डिफ्यूज