PM Modi US Visit Live Updates: आतंकवाद गंभीर खतरा- UN के मंच से PM मोदी ने कर दिया आगाह, शांति पर कही ये बात Featured

PM Modi US Visit Live Updates: आतंकवाद गंभीर खतरा- UN के मंच से PM मोदी ने कर दिया आगाह, शांति पर कही ये बात

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे का रविवार (22 सितंबर) को दूसरा दिन है. आज पीएम मोदी न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे.

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी क्वॉड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शनिवार (21 सितंबर) को अमेरिका पहुंचे. अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की. इसी के साथ उन्होंने क्वाड शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लिया. पीएम मोदी का ये दौरा तीन दिनों का है. इस दौरान पीएम संयुक्त राष्ट्र की प्रमुख बैठक को भी संबोधित करेंगे. 

 

पीएम मोदी विलमिंगटन, डेलावेयर में क्वाड शिखर सम्मेलन और न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में 'भविष्य के शिखर सम्मेलन' के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और अन्य विश्व नेताओं के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय बैठकें भी की. वह अमेरिका में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मिले. 

 

दूसरे दिन पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे, जहां उन्होंने 22 सितंबर को लॉन्ग आइलैंड में एक बड़े सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित किया. आज 23 सितंबर को वे भारत लौटने से पहले संयुक्त राष्ट्र के भविष्य के शिखर सम्मेलन में बोल रहे हैं. न्यूयॉर्क में नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे.

 

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए अमेरिका पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य विश्व नेताओं का स्वागत किया. उन्होंने लिखा, "मैं प्रधानमंत्री अल्बानीज़, मोदी और किशिदा का अपने घर डेलावेयर में स्वागत करूंगा."

 

बाइडेन ने ट्वीट किया, "ये नेता न केवल एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं - वे मेरे और हमारे राष्ट्र के मित्र हैं. मैं आगे शिखर सम्मेलन में हम जो कुछ भी हासिल करेंगे, उसके लिए तत्पर हूं."

 

इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर कहा, "मैं अमेरिका की यात्रा पर जाऊंगा, जहां मैं विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा. मैं राष्ट्रपति बाइडेन की ओर से उनके गृहनगर विलमिंगटन में आयोजित क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लूंगा. मैं शिखर सम्मेलन में होने वाली चर्चाओं का इंतजार कर रहा हूं. मैं राष्ट्रपति बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करूंगा. न्यूयॉर्क में मैं भविष्य के शिखर सम्मेलन में भाग लूंगा. मैं शहर में एक सामुदायिक कार्यक्रम को भी संबोधित करूंगा."

 

less

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12879/9 "
RO No 12822/9 "
- RO No 12879/9 - "
RO No 12879/9 "

MP info RSS Feed