Print this page

मुख्यमंत्री भूपेश ने दिया बड़ा बयान, कहा- कनाडा में खालिस्तानी समर्थक ने की थी इंदिरा गांधी की हत्या Featured

बोलता गांव डेस्क।।

रायपुर। कनाडा में खालिस्तानी समर्थक द्वारा ऑपरेशन ब्लू स्टार और इंदिरा गांधी की हत्या पर जश्न मनाए जाने पर भारत सरकार को इसका संज्ञान लेना चाहिए और आपत्ति दर्ज करानी चाहिए... राहुल गांधी जब भी बाहर जाकर कुछ बोलते हैं तो भारतीय जनता पार्टी के सारे मंत्री मंडल के लोग उनके बयानों से तिलमिला जाते हैं और बयान देने लगते हैं। इसका मतलब यह है कि राहुल गांधी उन पर भारी पड़ रहे हैं।

 

दिन भर सीएम ने प्रदेशवासियों को दी बड़ी सौगातें छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग अन्य प्रदेशों के वित्त आयोगों के कार्यप्रणाली का अध्ययन कर रहा है और अध्ययन से प्राप्त जानकारियों को प्रदेश के अनुकूल क्रियान्वयन की पहल भी कर रहा है। छत्तीसगढ़ के चौथे राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सरजियस मिंज के नेतृत्व में आयोग का प्रतिनिधिमंडल मध्यप्रदेश राज्य वित्त आयोग की कार्यप्रणाली के तुलनात्मक अध्ययन के लिए तीन दिवसीय मध्यप्रदेश राज्य के दौरे पर रहा। चौथे वित्त आयोग के सदस्यों ने मध्यप्रदेश राज्य वित्त आयोग द्वारा शासन के विभिन्न विभागों के लिए आयोग के अनुशंसाओं के क्रियान्वयन की व्यवस्था तथा स्थानीय निकायों की वर्तमान स्थिति के अध्ययन के लिए मध्यप्रदेश के पांचवें वित्त आयोग के पदाधिकारियों तथा मध्यप्रदेश शासन के अधिकारियों के साथ बैठक की।

 

 

दौरे के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के प्रतिनिधि मंडल ने इंदौर नगर पालिक निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर निगम की आय के स्त्रोतों, करों के प्रकार, कर संग्रहण की प्रणाली तथा निगम के आय व व्यय के संबंध में जाना। इस दौरान नगर पालिक निगम इंदौर के स्वच्छता मॉडल के बारे में भी आयोग के सदस्यों को जानकारी दी गई। छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के सचिव  सतीश पाण्डेय, संयुक्त सचिव जे.एस. बिरदी, अनुंसधान अधिकारी  पायल गुप्ता भी अध्ययन भ्रमण के प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे।

 

 

Rate this item
(0 votes)
BOLTA GAON DESK

Latest from BOLTA GAON DESK