Cong’s 138th foundation day: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का कहना है कि राहुल यात्रा पार्टी कार्यकर्ताओं में नई जान फूंक रही है Featured

दिल्ली: देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आज 138 वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एआईसीसी मुख्यालय पहुंचकर झंडा फहराया। इस दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। खरगे ने इस दौरान अपना संबोधन भी दिया। कांग्रेस के इतिहास को याद करते हुए खड़गे ने कहा कि स्वतंत्र भारत के हर सफल मील के पत्थर में कांग्रेस की छाप मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारत के समय के आसपास स्वतंत्रता प्राप्त करने वाले कई देश सरकार के निरंकुश रूपों में फिसल गए हैं।हमें कांग्रेस पार्टी को समावेशी बनाने के लिए युवाओं, महिलाओं, वंचित तबकों और बुद्धिजीवियों को हमारे साथ जोड़ना होगा।

 


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे गर्व है कि मैं ऐसे संगठन का हिस्सा हूं, जिसने हर हाल में सत्य, अहिंसा और संघर्ष का रास्ता चुना और हमेशा जनहित में हर कदम उठाया।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1607943336224264193?s=20&t=uOKLuibACaGfaf_1zocdSQ

 

भारत जोड़ो यात्रा को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है-  खरगे

उन्होंने 'भारत जोड़ो यात्रा' का उल्लेख करते हुए कहा, 'राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में इसकी शुरुआत हो चुकी है. देश भर में फैले हमारे करोड़ों कार्यकर्ताओं को एक बार फिर से संजीवनी मिली है. यात्रा ने दिखा दिया है कि कांग्रेस की विचारधारा को देश में जबरदस्त समर्थन मिल रहा है और इससे आज हमारे विरोधियों में घबराहट है.'.'हम भारत के बेहतर भविष्य के लिए देशवासियों से इस संघर्ष में शामिल होने की विनती करते हैं, हम अपील करते हैं कि सभी इस यात्रा में जुड़ें

 

 

खड़गे ने अपने भाषण में 2004 और 2014 के बीच कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला, जब आरटीआई, आरटीई, मनरेगा, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम और वन अधिकार अधिनियम जैसे कानून बनाए गए थे।

 

BJP-RSS पर बोला हमला 

https://twitter.com/kharge/status/1608123287753871361?s=20&t=uOKLuibACaGfaf_1zocdSQ

24 साल बाद गैर गांधी अध्यक्ष

 कांग्रेस को 24 साल बाद गैर गांधी अध्यक्ष मिला है। 1998 में सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था और 2017 में राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में चुना गया, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में हार के बाद राहुल गांधी ने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद खरगे को पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है। खरगे ने कांग्रेस मुख्यालय में बिना पूर्व समय निर्धारित किए लोगों से मिलना शुरू कर दिया है। हाल ही में कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश चुनाव जीता। हालांकि, उनके पदभार ग्रहण करने के बाद कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव हार गई। खरगे पार्टी के स्थापना दिवस पर मुंबई जाकर कार्यकर्ताओं को पार्टी मूल्यों के प्रति समर्पण का संदेश देने का प्रयास करेंगे।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

RO No 12822/9 "
RO No 12784/11 "
RO No 12784/11 "
RO No 12784/11 "