Print this page

CG NEWS : रिटायरमेंट से दो दिन पहले श्रम विभाग के सभी पदों से हटाए गए IAS अमृत खलखो Featured

बोलता गांव डेस्क।।

 

रायपुर: छत्तसीगढ़ सरकार ने IAS अमृत खलखो को श्रम विभाग के सभी पदों से हटा दिया है। बता दें कि अमृत खालको 31 जुलाई को रिटायर हो जाएंगे। उनके रिटायरमेंट के दो दिन पहले उन्हें श्रम विभाग के सभी पद से हटा दिया गया है। खलखो श्रम विभाग के सचिव के साथ कमिश्नर और डॉयरेक्टर भी थे। इसके साथ ही सरकार ने ईएसआई की 45 करोड़ की दवा खरीदी पर भी रोक लगा दी।

 

आज जारी हुई आईएएस की ट्रांसफर लिस्ट में आईएएस खलखो को समाज कल्याण विभाग के सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही राज्यपाल के सचिव का उनका पुराना पद बराकरार रखा गया है, लेकिन श्रम विभाग की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है। बता दें कि ईएसआई में करोड़ों रुपये की दवा की खरीदी को लेकर खलखो पर सवाल उठ रहे हैं।

 

खलखो की अगुवाई में ईएसआई में पंजीकृत श्रमिकों के लिए 2022-23 में 34 करोड़ की दवा खरीदी गई। इसमें से लगभग साढ़े 11 करोड़ रुपये की विटामिन की दवा खरीदी गई है। वहीं, दर्द निवारक क्रिम और स्प्रे की खरीदी पर लगभग 10 करोड़ रुपये खर्च किया गया है।

 

 

चार महीने पहले मार्च में खरीदी गई ये दवाइयां अभी खत्म नहीं हुई कि और 45 करोड़ की दवाइयां खरीदने के लिए ईएसआई ने नियम-कायदों को ताक पर रख पूरी ताकत झोंक रखी थी। आरोप है कि ज्यादा कमीशन के चक्कर में पिछले साल के लिए हुई 34 करोड़ की दवा खरीदी में अधिकांश दवाइयां प्राइवेट कंपनियों से खरीदी गई। इस बार भी ऐसी ही तैयारी थी। खलखो अपने रिटायरमेंट से पहले 45 करोड़ की दवा खरीदी का आदेश जारी कर देना चाह रहे थे।

Rate this item
(1 Vote)
BOLTA GAON DESK

Latest from BOLTA GAON DESK